भारतीय माहिला की लंदन में हत्या, आरोपी पुलिस की पहुंच से बाहर

0

तेजस्विनी के परिवार को सूचित कर दिया गया था और पुलिस ने कहा कि वे बुधवार को होने वाली पोस्टमार्टम परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बुधवार को कहा कि हैदराबाद की 27 वर्षीय भारतीय महिला की मंगलवार रात लंदन के वेम्बली इलाके में उसके अपार्टमेंट में चाकू मारकर हत्या कर दी गई और 23 वर्षीय ब्राजीलियाई नागरिक पुलिस हिरासत में है।

हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले में किसी पर आरोप नहीं लगाया है। यह घटना मंगलवार रात 10 बजे (बीएसटी) बजे हुई और पीड़ित की पहचान हैदराबाद के एक युवा पेशेवर कोंथम तेजस्विनी के रूप में हुई है।

पुलिस ने एक बयान में कहा, “आपातकालीन सेवाओं के प्रयासों के बावजूद, तेजस्विनी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।” एक अन्य 28 वर्षीय महिला को चाकू से चोट लगने के कारण अस्पताल ले जाया गया, जिसे बाद में जानलेवा नहीं माना गया। पुलिस ने महिला की पहचान का ब्योरा नहीं दिया।

घटना के बाद, मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने 23 वर्षीय ब्राजीलियाई नागरिक केवेन एंटोनियो लौरेंस डी मोराइस का पता लगाने में मदद करने के लिए जनता से अपील जारी की। केवेन को ग्रेटर लंदन क्षेत्र के हैरो से मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन एक पुलिस प्रवक्ता ने एचटी को बताया कि उस पर अभी तक आरोप नहीं लगाया गया है और वह उत्तरी लंदन पुलिस स्टेशन में हिरासत में है।

पुलिस ने हत्या के संदेह में अपराध स्थल से 24 वर्षीय एक दूसरे व्यक्ति और 23 वर्षीय एक महिला को भी गिरफ्तार किया। बाद में महिला को छोड़ दिया गया। युवक को बुधवार को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

मेट्स स्पेशलिस्ट क्राइम कमांड के डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर लिंडा ब्रैडली ने कहा, “यह एक तेजी से आगे बढ़ने वाली जांच रही है।”

घटनाओं के क्रम और हत्या के पीछे की मंशा पर थोड़ी स्पष्टता थी। तेजस्विनी के परिवार को सूचित कर दिया गया था और पुलिस ने कहा कि वे बुधवार को होने वाली पोस्टमार्टम परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं।

“हमें आज सुबह घटना के बारे में पता चला। हमें नहीं पता कि यह कब हुआ।’ उन्होंने कहा कि वह तीन साल पहले लंदन चली गई थी और अपनी मास्टर डिग्री पूरी की थी। ऐसी खबरें थीं कि तेजस्विनी नॉटिंघम विश्वविद्यालय में एक छात्र थीं, लेकिन संस्था के एक प्रवक्ता ने एचटी को बताया कि वे तुरंत इसकी पुष्टि नहीं कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0 Shares
Share via
Copy link