कोलकाता पर राजस्थान की रॉयल जीत, यशस्वी बने हीरो

0


गुरुवार को आईपीएल में यशस्वी जायसवाल के आक्रामक अर्धशतक की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को नौ विकेट से हरा दिया। जीत के साथ राजस्थान अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया और अपने पिछले तीन हार के क्रम को भी तोड़ दिया। यशस्वी जायसवाल ने 13 गेंदों में आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक लगाया।
इससे पहले स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लेकर कोलकाता को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। कोलकाता की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन ही बना पाई। केकेआर के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। उन्होंने अपनी अर्धशतक पारी के दौरान 42 गेंदों का सामना किया और दो चौके व चार छक्के लगाए।
जवाब में राजस्थान ने एक विकेट पर 151 रन बनाकर 13.1 ओवर में 41 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच में बड़ी पारी खेलते ही यशस्वी ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। जायसवाल ने चौके के साथ टीम को जीत दिलाई तो वह उस तरह से जश्न मना रहे थे मानो उन्होंने शतक पूरा कर लिया हो, लेकिन उन्होंने अपने अच्छे शॉट चयन से यह पारी खेली। उन्होंने 47 गेंदों में नाबाद 98 रन की तेजतर्रार पारी खेली और 12 चौके व पांच शानदार छक्के जड़े
यशस्वी हासिल नहीं कर पाए ऑरेंज कैप
आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आरसीबी के फाफ डु प्लेसिस पहले नंबर पर हैं। उन्होंने अभी 11 मैचों में 576 रन बनाए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल हैं। उनके नाम 12 मैचों में 575 रन दर्ज हैं। अगर यशस्वी केकेआर के खिलाफ 2 रन और बना लेते, तो वह डु प्लेसिस को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते, लेकिन ऐसा हो ना पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0 Shares
Share via
Copy link